हमारे बारे में

अद्यतनीकृत

Vayarasa लोगों को स्पाईवेयर, मॉलवेयर, ऐडवेयर और अन्य खतरनाक प्रोग्रामों, जो इन्टरनेट पर फैलते हैं, के बारे में जानने के लिये सहायता करने के लिये समर्पित परियोजना है । यह सुरक्षा संबंधी जानकारी से संबंधित एक सबसे बड़ा स्रोत है जो वायरसों को रोकने या हटाने की कोशिश के लिये अनिवार्य है – स्पष्ट और पेशेवर तरीके से लिखे गये परजीवी वर्णन, हटाने के विस्तृत निर्देश, एंटी-स्पाईवेयर और एंटी-वायरस समीक्षायें, समाचार लेख और अनेकों ।

Vayarasa नवांगतुक नहीं है । इस परियोजना के पीछे के लोगों ने मॉलवेयर का विश्लेषण(स्पाईवेयर, ऐडवेयर, ट्रोजन, इत्यादि) 2004 में शुरू किया था । उस दिन की शुरुआत से साईट का लक्ष्य हमेशा एक ही रहा है – उपयोगकर्ताओं की किसी भी वायरस को हटाने में सहायता करना

www.Vayarasa.in मॉलवेयर और सामान्य सुरक्षा के बारे में उच्चतम-गुणवत्ता वाली जानकारी प्रदान करता है । सामग्री को, जो यहाँ प्रकाशित की गई है, कई प्रमुख भागों में विभाजित किया गया है:

समाचार – पीसी सुरक्षा के बारे नवीनतम जानकारी प्राप्त करें

इन्टरनेट बदलने से कभी नहीं रुकता ।हरेक दिन नये वायरस, संकटमय अरक्षतितायें, सुरक्षा सॉफ्टवेयर के नये संस्करण और विभिन्न स्पाईवेयर शोध ले कर आता है ।इसी के लिये हमारा समाचार भाग बनाया गया था । यहाँ आप अत्यधिक महत्वपूर्ण स्पाईवेयर-संबंधित मुद्दों, कुख्यात परजीवियों, सुरक्षा सॉफ्टवेयर विज्ञप्तियां और अन्य महत्वपूर्ण घटनायें पायेंगे । यह भ्रमित करने वाले विज्ञापनों, स्पैम, और फिशिंग पर भी ध्यान देना नहीं भूलता ।

समाचारों पर जायें

मॉलवेयर – वायरसों का प्रचलन और उन्हें हटाने के तरीके देखें

www.vayarasa.in पर सबसे बड़ा भाग मॉलवेयर का है जिसमें सभी प्रकार के परजीवी शामिल किये गये हैं ।इसे Vayarasa विशेषज्ञों द्वारा प्रतिदिन पूरा किया जाता है, इसलिये इसमें कोई हैरानी नहीं है कि इसमें 8000 से अधिक खतरें हैं, और यह संख्या बढ़ती जा रही है ।प्रत्येक वर्णन वायरस के व्यवहार, इसके वितरण की तकनीकें और हटाने के तरीकों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करता है । यहाँ उपयोगकर्ता उत्तरोतर हटाने वाली गाइडें और वायरस के स्वत: हटाने के लिये अनुशंसित उपकरणों को पा सकते हैं । जो प्रोग्राम यहाँ सूचीबद्ध हैं वह सामान्यतया वायरसों का परीक्षण करने के लिये उपयोग किये जाते हैं । सभी वर्णनों में वह अतिरिक्त विवरण डाले गये हैं जो वायरस की क्रियात्मकता के कुछ समय बाद प्रकट होते हैं ।

मॉलवेयर पर जायें

सॉफ्टवेयर – अत्यधिक उन्नत मॉलवेयर हटाने वालों की तुलना करें

आज बाजार में बहुत सारे विभिन्न एंटी-स्पाईवेयर प्रोग्राम हैं । परन्तु, वह सभी समान स्तर के नहीं हैं – कुछ एंटी-स्पाईवेयर केवल वायरस हटाने के लिये अच्छे हैं, अन्य उच्चतम संरक्षण गारंटी देते हैं । इसीलिये हमने एक विशेष सॉफ्टवेयर भाग बनाने का और लोगों को उत्कृष्ट वायरस हटाने वाले को चुनने में सहायता करने का निर्णय लिया । यहाँ आप विभिन्न प्रोग्रामों की समीक्षायें, परीक्षण परिणाम, और समस्त मूल्याँकन पायेंगे ।

सॉफ्टवेयर पर जायें

फाइलें – जानें कि आपको कौन सी फाइलों से बचना चाहिये

फाइलों के भाग में बहुत कुछ मॉलवेयर भाग के समान है क्योंकि फाइलों के बिना वायरसों की कल्पना नहीं की जा सकती । सभी फाइलों का उनके प्रकार के अनुसार समूह बनाया जाता है, अर्थात एक्सटेंशन । अधिकतर फाइलों का वर्णन छोटा होता है, लेकिन आपको हमेशा ही यह ज्ञात हो जायेगा कि उनमें से कौन सा सॉफ्टवेयर हानिरहित है और कौन सा दुष्ट है । फाइलों की लाइब्रेरी का निरंतर नवीनीकरण किया जाता है ।

फाइलों पर जायें

हमसे पूछें – Vayarasa ग्राहक सहायता पायें

परियोजना का प्रमुख लक्ष्य लोगों की विभिन्न तरह कंप्यूटर परजीवियों का, जिसमें स्पाईवेयर, मॉलवेयर, ऐडवेयर, ट्रोजनों, इत्यादि के विरूद्ध लड़ाई करने में सहायता करना है । हम लोगों को स्वयं ही हटाने के निर्देशों का उपयोग करके व्यक्तिगत रूप से हटाने के लिये प्रोत्साहित करते हैं लेकिन कभी-कभी उनका प्रयोग करना असंभव होता है क्योंकि इन्टरनेट परिष्कृत वायरसों से भरा हुआ है जिन्हें केवल जटिल हटाने वाली गाइडो की सहायता से हटाया जा सकता है । यह एक आसान काम नहीं है । लोगों का समय और संभावित समस्याओं से बचाने के लिये, जो कुछ निर्देशों के गल्त होने से हो सकती हैं, सहायता करने के लिये हमने आस्क भाग को बनाने का निर्णय लिया । पूछने में संकोच न करें, दूसरे लोगों के प्रश्नों के उत्तर दें और चर्चा में भाग लें । आपकी सहायता करके हमें प्रसन्नता होगी ।

आस्क अस पर जायें(Vayarasaग्राहकसमर्थन)

यदि आपके Vayarasa परियोजना के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो आप हम तक उस सूचना का उपयोग करके पहुँच सकते हैं जो हमसे सम्पर्क करें पृष्ठ पर दी गई है । गोपनीयता नीति, उपयोग की शर्तें, खंडन और प्रकटीकरण यहाँ पढ़ें ।